“ http://avilian.co.uk/” –होम्योपैथिक साइन्टिफ़िक शोधकार्यों से जुडी नयी वेब साईट

होम्योपैथिक साइन्टिफ़िक शोध कार्यों को एक सूत्र और एक वेब साइट मे बाँधने का कार्य कर रही है ब्रिटेन की सू-यंग । इस नयी वेबसाइट  का नाम Avilian है और इस पर पहुँचने के लिये http://avilian.co.uk/ पर किल्क करें । मेरी पिछली पोस्ट “ होम्योपैथी -तथ्य एवं भ्रान्तियाँ " प्रमाणित विज्ञान या केवल मीठी गोलियाँ "( Is Homeopathy a trusted science or a placebo ) “ मे दिये गये अधिकाँश लिंक के  स्त्रोत सू-यंग की अनुमति से उनकी साइट से कापी किये गये थे । ब्रिटेन मे होम्योपैथी के खिलाफ़ चल रही अघोषित जंग के खिलाफ़ लडाई मे  सू की भूमिका सराहनीय है । अपने ब्लाग के माध्यम से वह कई  अनछुये पहुलओं पर लगातार आवाज उठाती  रही हैं ।

  विकीपीडिया अंग्रेजी मे जैसा कि ज्ञात है कि होम्योपैथी के पेज को फ़्रीज कर दिया गया है । जाहिर है कि हम वहाँ कोई भी नया addition नही कर सकते । हाल ही मे वीकीपीडिया के संमानतर मनीष भाटिया ने WIKI 4 CAM को इन्टर्नेट पर उतारा है । देखें विस्तृत जानकारी यहाँ

 विकीपीडिया (हिन्दी) मे होम्योपैथी के पेज को अपडेट किया है । समय-२ पर इस पेज को अपडॆट करने का प्रयास रहेगा । मैं आदरणीय अनुनाद जी का अत्यन्त आभारी हूँ जिन्होने समय-२ पर अपना बहूमूल्य सहयोग प्रदान किया ।

2 responses to ““ http://avilian.co.uk/” –होम्योपैथिक साइन्टिफ़िक शोधकार्यों से जुडी नयी वेब साईट

  1. बहुत महत्वपूर्ण जानकारियाँ हैं इस छोटे से आलेख पर। आप बहुत दिनों से ब्लाग पर नहीं थे और मैं हमेशा आप को तलाशता रहता था। आशा है नियमित रूप से ब्लाग पर दिखाई देते रहेंगे। होमियोपैथी पर नियमित रुप से एक हिन्दी ब्लाग की आवश्यकता है।

टिप्पणी करे